दैनिक Rashifal

आज साल का अंतिम सूर्यग्रहण तुला राशि में लगेगा, इन राशियों के जातक रहें सतर्क

Rate this post

नई दिल्ली। सूर्यग्रहण (Surya Grahan Horoscope 2022) को एक अहम खगोलीय घटना (celestial event) माना गया है। सूर्यग्रहण अमावस्या तिथि पर ही लगता है। जब सूर्यस, पृथ्वी व चंद्रमा एक ही सीध में आ जाते हैं सूर्यग्रहण की घटना होती है। इस साल दिवाली के अगले दिन साल का दूसरा व आखिरी सूर्यग्रहण 25 अक्टूबर को तुला राशि में लगने जा रहा है। सूर्यग्रहण के तुला राशि (Libra) में लगने से कई राशि वालों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

तुला राशि में नीच के सूर्य-
तुला राशि में सूर्य को नीच का माना जाता है। इसलिए वे थोड़े कष्टकारी साबित होते हैं। सूर्यग्रहण के दिन सूर्य के साथ चंद्रमा, शुक्र और केतु भी तुला राशि में विराजमान रहेंगे। एक ही राशि में चार ग्रहों के होने के कारण चर्तुग्रही योग बनेगा। इन चारों ग्रहों पर राहु की सीधी नजर रहेगी और शनिदेव की भी दृष्टि पड़ेगी। इस वजह से सूर्य ग्रहण का कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ सकता है। जानें सूर्यग्रहण के दौरान किन राशियों के लोग रहें सतर्क-

मकर- मकर राशि के लोगों को इस अवधि में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। किसी नए काम की शुरुआत न करें। महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचें।

तुला- सूर्यग्रहण तुला राशि में ही लग रहा है और आपकी राशि में ही चर्तुग्रही योग का निर्माण भी हो रहा है। इसलिए सूर्यग्रहण आपके लिए कष्टकारी साबित हो सकता है। इस अवधि में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों को इस अवधि में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ अनबन के संकेत हैं। निवेश से बचें। नौकरी व व्यापार में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं।

सूर्यग्रहण कब से कब तक-
सूर्यग्रहण शाम 4:40 बजे शुरू होगा और 5:24 बजे तक रहेगा। आज सूर्यग्रहण होने के कारण गोवर्धन पूजा का पर्व 26 को और यम द्वितीया 27 को मनाई जाएगी।

The post आज साल का अंतिम सूर्यग्रहण तुला राशि में लगेगा, इन राशियों के जातक रहें सतर्क appeared first on Agniban.

READ  Wednesday's horoscope | बुधवार का राशिफल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button