दैनिक Rashifal

इन 5 राशियों को अगले साल को मिलेगी शनि साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति, लेकिन ये लोग रहे सावधान

Rate this post

नई दिल्ली। वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Vedic astrology) के अनुसार सभी ग्रहों में शनि के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है। शनि (saturn) सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं। इस कारण से इनका शुभ-अशुभ प्रभाव (good and bad effects) जातकों के ऊपर बहुत समय तक रहता है। शनि एक से दूसरी राशि में परिवर्तन करने के लिए लगभग ढाई वर्षो का समय लेते हैं। शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या बहुत ही मारक होती है इसलिए लोग हमेशा साढ़ेसाती से भय में रहते हैं। जब भी शनि का राशि परिवर्तन होता है तो किसी राशि पर शनि की साढ़ेसाती और किसी पर ढैय्या शुरू होती है। इसके अलावा कुछ राशियां इससे मुक्ति हो जाती हैं। आपको बता दें कि शनि अभी मकर राशि में हैं और अगले साल यानी 2023 में शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

साल 2023 में कुंभ राशि में होंगे शनिदेव
शनिदेव अभी बीते 12 जुलाई 2022 से मकर राशि में वक्री यानी उल्टी चाल (reverse movement) से चल रहे हैं। आपको बता दें कुछ ग्रह राशि परिवर्तन करने के साथ-साथ वक्री और मार्गी होते रहते हैं। ऐसे में शनि दिवाली (Diwali) से पहले 23 अक्तूबर को मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे। शनि मकर राशि में 17 जनवरी 2023 तक मार्गी अवस्था में रहेंगे। फिर इसके बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। साल 2023 में शनि के अपनी ही स्वराशि यानी कुंभ में प्रवेश करने से कुछ राशियों से साढ़ेसाती और ढैय्या (half-and-half) खत्म हो जाएगी,वहीं कुछ राशियों पर शनि का प्रभाव बढ़ जाएगा।

READ  आज से शुरू हो रहे इन 4 राशि वालों के अच्‍छे दिन, बुधदेव की बरसेगी कृपा

साल 2023 में इन राशियों से साढ़ेसाती और ढैय्या खत्म होगी
जब 17 जनवरी 2023 को शनि का राशि परिवर्तन होगा तब तुला और मिथुन राशि के लोगों के ऊपर से शनि की ढैय्या का प्रभाव खत्म हो जाएगा। इसके अलावा पिछले साढ़े सात साल से धनु राशि वालों को चल रही साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी। 3 राशियों के ऊपर से शनि का प्रभाव खत्म होने पर लोगों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। रूके हुए कार्य दोबारा से शुरू हो जाएंगे। धन में वृद्धि और मान-सम्मान में इजाफा देखने को मिलेगा। नौकरी के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा और सेहत में सुधार देखने को मिलेगा।

साल 2023 में इन राशि वालों के ऊपर रहेगी साढ़ेसाती और ढैय्या
जब अगले साल शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे तब इसके कारण मीन राशि पर साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो जाएगा। इस तरह से साल 2023 में कुंभ,मकर और मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। वहीं अगर शनि की ढैय्या की बात करें तो साल 2023 में कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। ऐसे में इन राशि के जातकों के जीवन में तरह-तरह के कष्ट देखने को मिलेंगे।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के उद्देश्‍य से पेश की गई हैं हम इसकी सत्‍यता की पुष्टि नहीं करते हैं. इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

Share:

1660350146 773 saturday horoscope शनिवार का राशिफल

Next Post

Sat Oct 8 , 2022

इंदौर। आईपीएस कॉलेज (IPS college) के एक छात्र का पटरी पर कटा शव मिला है, संभवत: उसने आत्महत्या की है। उसके आईडी कार्ड (ID Card) से उसकी शिनाख्त हुई है। दो अन्य ने भी आत्महत्या कर ली। राजेंद्र नगर पुलिस (Rajendra Nagar Police) ने बताया कि इलाके की रेलवे पटरी पर कटा शव मिलने की […]

1665209114 187 इन 5 राशियों को अगले साल को मिलेगी शनि साढ़ेसाती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button