दैनिक Rashifal

सितंबर में बदलेगी इन बड़े ग्रहों की चाल, इन राशियों के लिए होगा शुभ, जानें अपना हाल

Rate this post

नई दिल्ली। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों के राशि परिवर्तन (change Zodiac) को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ता है। कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। सितंबर माह में 10 सितंबर को बुध राशि परिवर्तन कर कन्या राशि(Virgo) में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 15 सितंबर को शुक्र (Venus) सिंह राशि में अस्त हो जाएंगे। इसके बाद 17 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 24 सितंबर को शुक्र भी कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध, शुक्र, और सूर्य की चाल बदलने से सभी राशियों को शुभ- अशुभ फल (good and bad fruit) की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल-

मेष राशि-
आत्मविश्वास (Self-confidence) में कमी रहेगी। बातचीत में संयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार के विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। भवन सुख में वृद्धि होगी। पिता से मतभेद हो सकते हैं। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार का सहयोग मिलेगा। खर्च अधिक रहेंगे।

वृष राशि-
आत्मसंयत रहें। मन में नकारात्मकता से बचें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। मानसिक शान्ति (peace of mind) रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि-
मन अशान्त रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

कर्क राशि-
आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। आत्मसंयत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कारोबार में सुधार होगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

सिंह राशि-
मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। संचित धन में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें।

कन्या राशि-
मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। परिवार से दूर हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। मित्रों से भेंट होगी।

तुला राशि-
संयत रहें। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि-
मन अशान्त रहेगा, परन्तु आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। सन्तान के स्वास्थ्य विचार हो सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।

धनु राशि-
क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि-
आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। खर्च भी अधिक रहेंगे। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों आदि से बचें। वाहन सुख का विस्तार हो सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि-
पठन-पाठन में रुचि रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मित्रों का सहयोग रहेगा। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे।

मीन राशि-
घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि भी होगी। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। तरक्‍की के योग हैं।

नोट– उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के लिए हैं हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं.

Share:

1660350146 773 saturday horoscope शनिवार का राशिफल

READ  sunday horoscope | रविवार का राशिफल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button