दैनिक Rashifal

सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर, जानें अगले 30 दिन आपकी राशि पर कैसा असर

Rate this post

नई दिल्ली: ग्रहों के राजा सूर्य 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं. सूर्य की वृश्चिक राशि में एंट्री सभी राशि वालों को प्रभावित करेगी. इससे कई राशियों को लाभ मिलेगा तो कुछ जातकों को संघर्ष और चुनौतियों से गुजरना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आपकी राशि के लिए सूर्य का यह गोचर कैसा रहने वाला हैं.

मेष- सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहना होगा, क्योंकि आपको हृदय और हड्डियों से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने स्वास्थ्य को नजरंदाज न करें.

वृषभ- सूर्य का यह गोचर व्यावसायिक साझेदार के साथ आपके संबंध बेहतर करेगा. ऐसे में आपका व्यवसाय फलता-फूलता नजर आएगा. साथ ही आपके बिजनेस में कुछ नए अवसर लेकर आएगा. चूंकि सूर्य उग्रता और अहंकार का ग्रह है इसलिए आपको अहंकार के कारण जीवनसाथी के साथ संबंध में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं.

मिथुन- सूर्य के वृश्चिक राशि में गोचर आपके लिए शुभ रहेगा. जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलेगी और वे अपनी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. यदि आप किसी प्रशासनिक या सरकारी पद पर कार्यरत हैं तो इस दौरान एक बड़ी सफलता आपके हाथ लग सकती है.

कर्क- कर्क राशि के छात्रों के लिए भी यह अवधि अनुकूल होगी. वे इस समय का पूरा लाभ उठा सकते हैं और सफलता प्राप्त कर सकते हैं. जो लोग प्रेम संबंध में हैं, उन्हें इस दौरान सावधान रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि साथी के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है.

सिंह- सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर आपको भौतिक सुख और खुशियां प्रदान करेगा. अभिनेताओं और राजनेताओं के लिए यह एक अनुकूल अवधि होगी. प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय से लाभ होने के योग बन रहे हैं क्योंकि सूर्य की दृष्टि आपके दसवें भाव पर पड़ रही है. हालांकि इस दौरान आपकी माता जी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है.

कन्या- आप अपने छोटे भाई-बहनों के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करने के लिए किसी लंबी दूरी यात्रा की योजना बना सकते हैं. ऐसे क्षेत्रों मे काम करने वाले लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी तथा उनका संचार कौशल बेहतर होगा. जो लोग बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर रहे हैं, उन्हें भी इस दौरान लाभ के रूप में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे.

तुला- सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर आपको धन की बचत करने के कई अवसर प्रदान करेगा. फाइनेंस सेक्टर मे काम करने वाले लोगों के लिए यह अवधि लाभकारी सिद्ध होगी, क्योंकि वे कुछ रचनात्मक आइडियाज के साथ काम करते नजर आएंगे. साथ ही उन्हें अपने परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.

वृश्चिक- सूर्य का यह गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध होगा. आपको काम और व्यवसाय के माध्यम से सफलता और लोकप्रियता हासिल होगी. आपके मान-सम्मान और पद में वृद्धि संभव होगी. आपके नेतृत्व और निर्णय लेने की क्षमता प्रभावशाली होगी.

धनु- इस गोचर के बाद आपको कहीं दूर रोजगार और लाभ प्राप्त करने के मौके मिल सकते हैं. इस गोचर काल में आपके द्वारा की गई लंबी दूरी की यात्राएं या विदेश यात्राएं फायदेमंद साबित होंगी और आपकी जीवनशैली में सुधार करेंगी. इन यात्राओं से आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है.

मकर- मकर राशि वालों के लिए अचानक से धन लाभ होने की संभावनाएं अधिक हैं. पेशेवर रूप से देखा जाए तो आपको अपने करियर और व्यवसाय के लिए पिछले एक साल में की सारी मेहनत का फल और लाभ इस समय मिलेगा.

कुंभ- आपके लिए सूर्य का यह गोचर फलदायी साबित होगा. आर्थिक रूप से आय का प्रवाह अच्छा रहेगा और धन की बचत भी संभव होगी. पेशेवर रूप से आपको अपने करियर में प्रगति और पदोन्नति देखने को मिल सकती है. कार्यस्थल पर आपके सफल नेतृत्व की सराहना की जाएगी.

मीन- मीन राशि वालों के लिए यह सूर्य गोचर शुभ रहेगा. जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश के किसी संस्थान में प्रवेश लेने की योजना बना रहे है, उनका यह सपना इस दौरान पूरा हो सकता है. साथ ही कंसल्टेंट, मेंटर और अध्यापकों के लिए भी सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर अनुकूल सिद्ध होगा और वे आसानी से दूसरों को प्रभावित कर सकेंगे.

The post सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर, जानें अगले 30 दिन आपकी राशि पर कैसा असर appeared first on Agniban.

READ  शनि के राशि परिवर्तन से इन राशियों पर शुरू होगी ढैय्या, देखें कहीं आपकी राशि तो नहीं यहां शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button