दैनिक Rashifal

15 सितंबर को कन्‍या राशि में अस्‍त होंगे शुक्र, जानें आप पर कैसा पड़ेगा असर

Rate this post

नई दिल्ली । सितंबर (september) का महीना शुक्र ग्रह के लिए काफी अहम रहेगा, क्योंकि इस माह में शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन (Venus zodiac change) भी होगा और अस्त भी होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र(Astrology) में शुक्र ग्रह को सुख,संपन्नता, ऐश्वर्य, वैभव, विलासिता, प्रेम और रोमांस का कारक ग्रह माना गया है। ऐसे में जब भी शुक्र का राशि परिवर्तन या चाल में बदलाव आता है तो इसका प्रभाव व्यक्ति के लग्जरी और वैवाहिक जीवन (married life) पर जरूर पड़ता है। 15 सितंबर को शुक्र ग्रह सिंह राशि (Leo sun sign) में रहते हुए अस्त हो जाएंगे। फिर 02 दिसंबर को सुबह करीब 6 बजकर 13 मिनट पर अस्त शुक्र का उदय हो जाएगा। वहीं अगर सितंबर माह में शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन की बात करें तो 24 सितंबर को यह कन्या राशि में अपना स्थान परिवर्तन करेंगे।

ज्योतिष में अस्त शुक्र ग्रह के मायने
वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को शुभ ग्रह माना गया है। जिन जातकों की कुंडली में शु्क्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है उनके जीवन में सुख, समृद्धि, रोमांस (prosperity, romance) और भोग विलासिता की कोई कमी नहीं होती है। शु्क्र ग्रह को भोर और सांझ का तारा कहा जाता है। ज्योतिष में अस्त शुक्र का मतलब होता है कि जब शुक्र सूर्य के बेहद ही नजदीक आ जाता है, इस कारण से शुक्र की क्षमता सूर्य के प्रभाव के कारण थोड़े दिनों के लिए क्षीण हो जाती है। शुक्र ग्रह करीब 23 दिनों में एक से दूसरी राशि में परिवर्तन करते हैं। शुक्र ग्रह का संबंध धन की देवी लक्ष्मी से होता है। ऐसे में जिन जातकों की कुंडली में शु्क्र की स्थिति कमजोर होती है उन्हें ज्योतिषाचार्य शुक्रवार का व्रत रखने की सलाह देते हैं।

READ  Horoscope Today:इन 2 राशियों पर मेहरबान हुए भगवान विष्णु, होगा धन लाभ

सितंबर में अस्त शुक्र और गोचर का 12 राशियों पर प्रभाव
मेष राशि-
मेष राशि (Aries) के जातकों के लिए इस माह में शुक्र का अस्त और कन्या राशि में गोचर आपको परिवार की जिम्मेदारियों का एहसास करने का होगा। सुख और वैभव में वृद्धि होगी। परिवार में सुख और शांति रहेगी।

वृषभ राशि-
पार्टनर संग आपकी रिश्ता मजबूत होगा। परिवार संग आप कोई छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। इस राशि के जातक अपने परिवार की खुशी के लिए हर कोशिश करते नजर आएंगे।

मिथुन राशि-
आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। लग्जरी चीजों की खरीदारी में आप अपना ज्यादा समय देंगे। पार्टनर संग आपका समय अच्छा बीताएंगे। जो जातक प्रेम जीवन में है उनके लिए किसी तरह से वरदान से कम नहीं है। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेगा।

कर्क राशि-
कर्क राशि (Crab) के जातकों को शुक्र का गोचर और अस्त होना मिलाजुला परिणाम देने वाला होगा। आपके बेवजह धन के खर्चे बढ़ सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में खुशियां पहले जैसी है रहेगी। प्रेम जीवन में लगे हुए लोग अपने पार्टनर को कहीं बाहर घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं। रोमांस में आप काफी आगे बढ़ेंगे। निवेश करने के लिए समय आपके लिए उचित रहेगा।

सिंह राशि-
सिंह राशि (Leo sun sign) के जातकों के लिए समय अच्छे ढ़ंग से बीतेगा। इस राशि के लोग अकेला रहना पसंद करेंगे। वैभव और सुख-सुविधा में कमी देखने को मिल सकती है। यात्रा करना आपके लिए नुकसानदायक रह सकता है। रोमांटिक रिश्ते में भी कमी आ सकती है। प्रेम जीवन निभाने वाले जातकों के बीच दूरियां बढ़ सकती है।

कन्या राशि-
आपको नए लोगों का संग प्राप्त होगा। आप अपने व्यक्तित्व के बल पर सभी के मन में अपनी अमिट छाप छोड़ने में कामयाब हो सकते हैं। पार्टनर संग कहीं धूमने की योजना बना सकते हैं। जो जातक अगर अकेले हैं उनको साथी मिल सकता है। ऐशोआराम में वृद्धि के संकेत हैं।

तुला राशि-
आने वाला समय आपके लिए शानदार रहेगा। मान-सम्मान में कोई कमी नहीं रहेगी। चारों तरफ आपके द्वारा लिए गए निर्णयों की सराहना की जाएगी। लोग आपकी वाहवाही करते हुए नहीं थकेंगे। सुख-सुविधा में कोई कमी नहीं रहेगी। नौकरी पेशा जातकों को कई जगहों से शानदार ऑफर आ सकते हैं जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होने के संकेत हैं।

वृश्चिक राशि-
लग्जरी जीवन में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आएगी। जो जातक अकेले हैं उनके जीवन में कोई दस्तक दे सकता है। सुख-सुविधा और धन-दौलत में बढ़ोतरी के संकेत हैं। लेकिन कोई फैसला अकेले न करें अपने साथी की राय लेकर ही आगे बढ़ना आपके लिए उचित और सही रहेगा।

धनु राशि-
रिश्तों में आप नई तरह की ताजगी का अनुभव कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। आपके मन में इस दौरान धार्मिक क्रिया-कालापों में कुछ ज्यादा ही रहेगा। मानसिक शांति मिलेगी।

मकर राशि-
इस राशि के जातकों के लिए आने वाला समय बहुत ही अनुकूल रहेगा। रिश्तों में मजबूती आएगी। आपके पार्टनर के बीच रिश्ता पहले के मुकाबले ज्यादा रोमांटिक रहेगा। धन लाभ होने से आपकी लग्जरी लाइफ काफी अच्छे तरीके से चलेगी।

कुंभ राशि-
जो जातक सिंगल है उनके जीवन में प्रेम दस्तक दे सकता है। जीवन में सब कुछ नया-नया लगेगा लेकिन इस बात का विशेष ध्यान आपको रखना है कि प्यार के चक्कर में आपका कोई काम न रुके। ऐसे में प्रेम और करियर में उचित तालमेल करके चलें।

मीन राशि-
सुख-सुविधा में अच्छी खासी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। प्रेमी जोड़ों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहेगा जिसके कारण दोनों के जीवन में रिश्तें पहले से और अधिक मजबूत होंगे।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य मान्‍यताओं पर आधारित है, हम इसकी जांच या सत्‍यता का दावा नहीं करते हैं। इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share:

1660350146 773 saturday horoscope शनिवार का राशिफल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button