दैनिक Rashifal

30 साल बाद कुंभ राशि में आ रहे शनि, इन 3 राशि वालों को मिलेगा जबरदस्‍त लाभ

Rate this post

नई दिल्‍ली। ग्रहों के सेनापति शनि (Commander Shani) एक बार किसी इंसान पर भारी हो जाएं तो उसका जीवन दुखों से भर देते हैं. शनि की टेढ़ी नजर जिस पर भी पड़ती है, उसे कई उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ता है. शनि 30 साल में अपना राशि चक्र पूरा करता है. चूंकि शनि को एक क्रूर ग्रह माना जाता है, इसलिए जातकों को इसकी दृष्टि से बहुत संभलकर रहना पड़ता है. शनिदेव (Shani Dev) अगले साल जनवरी 2023 में कुंभ राशि (Aquarius) में प्रवेश करने जा रहे हैं शनि के राशि बदलते ही कई प्रकार के परिवर्तन होंगे। तो आइये जानते हैं विस्‍तार से…

30 साल बाद कुंभ राशि में शनि
17 जनवरी 2023 को शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. ज्योतिषविदों का कहना है शनि देव करीब 30 साल बाद अपनी मूल राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. शनि अभी मकर राशि में विचरण कर रहे हैं. शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही कई राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू हो जाएगी.

इन 3 राशियों को लाभ
शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने के बाद मकर, कुंभ और धनु राशि के जातकों को लाभ होने वाला है. इस राशि के जातक शनि की साढ़े साती से मुक्त हो जाएंगे. अब तक उनके जो काम अटके हुए थे, वो तेजी से पूरे होने लगेंगे. नौकरी-व्यापार के मोर्चे पर सफलताएं प्राप्त करेंगे. जीवन में धन का प्रवाह बढ़ेगा. संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. यात्राओं से लाभ होगा. निवेश करने के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है.

क्या करें शनि के उपाय( shani remedies)
अगर आपकी लाइफ में शनि से जुड़ी समस्याएं बढ़ रही हों तो, हमेशा गरीब लोगों को खाना खिलाएं या दान दें। शनि मंदिर में मंदिर दान दें और हनुमान जी (Hanuman ji) के मंत्रों का जाप करें। इसके अलावा पितरों को याद करते हुए पीपल के पेड़ में जल दें।

शनि के कुंभ राशि में आने से मकर, कुंभ और धनु राशि के लोगों को लाभ मिलेगा। इन राशियों के जो बिगड़े काम थे, वो बनने लगेंगे। इसके अलावा समय भी आपके अनुकूल चलने लगेगा।

कुंभ में शनि गोचर(Saturn transit) से कर्क और वृश्चिक राशि के लिए समय थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। इस राशि के लोगों को धन और सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। शनि ढैय्या (Shani Dhaiya) से ग्रसित राशि के जातकों को नौकरी में नुकसान हो सकता है। इसलिए इन सभी राशि वालों को थोड़ा सावधान रहना होगा।

आपको बता दें कि शनि एक ही राशि में साढ़ेसात साल रहता है, जिसे शनि की साढ़े साती कहते हैं। अभी कुंभ, धनु व मकर राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। कुंभ राशि पर 24 जनवरी 2020 को शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई थी और अब 3 जून 2027 को इस राशि को साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी। मकर राशि वालों पर 26 जनवरी 2017 में शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई थी जो 29 मार्च 2025 को समाप्त होगी।

नोट– उपरोक्‍त दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share:

1660350146 773 saturday horoscope शनिवार का राशिफल

READ  Horoscope Today : कर्क और सिंह के भाग्य में लिखी है आज सफलता, जानिए बाकी सभी राशियों का हाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button