दैनिक Rashifal

कुंडली में शनि भारी हो तो जीवन में परेशान रहता है व्यक्ति, इन ज्योतिष उपायों से करें समाधान

Rate this post

डेस्क: शनि ग्रह को सभी नौ ग्रहों में सबसे उग्र ग्रह माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति की राशि पर शनि की दशा लग जाती है. उसे जीवन में शारीरिक, मानसिक और आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं.

सभी ग्रह हमारी राशियों पर भ्रमण करते हैं और प्रत्येक व्यक्ति की राशि पर कभी ना कभी शनि की दशा जरूर लगती है. इससे हमें जीवन में काफी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में शनि की दशा के प्रकोप को कम करने के उपाय बताए गए हैं. तो चलिए जानते हैं शनि को शांत करने के ज्योतिष उपाय.

इस तरह करें ​शनि देव को शांत
पंडित बताते हैं कि प्रत्येक शनिवार को शनि की प्रतिमा पर एक सिक्का चढ़ाकर तेल अर्पित करें, जिससे शनि प्रसन्न होते हैं. शनि के प्रकोप को कम करने के लिए प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में सरसों के तेल में काले तिल डालकर दिया जलाएं. प्रत्येक शनिवार को काली उड़द, काला कपड़ा, सिक्का शनि मंदिर में चढ़ाएं. इससे कुंडली में शनि दोष दूर होता है.

  • ज्योतिष शास्त्रियों का मानना है कि प्रत्येक शनिवार को शनि महाराज पीपल में विराजमान होते हैं. इसलिए हमें शनिवार को तेल में चीनी, काला तिल मिलाकर पीपल की जड़ को सींचना चाहिए. साथ में तीन परिक्रमा लगाकर शनि देव से प्रार्थना करनी चाहिए. जिससे शनि का प्रभाव हमारी राशि पर कम होता है.
  • प्रत्येक शनिवार को और जिस दिन शनिवार के दिन अमावस्या हो, उस दिन सुंदरकांड का पाठ अवश्य करना चाहिए. शनि की दशा कम करने के लिए प्रत्येक शनिवार को काली गाय और काले कुत्ते को रोटी अवश्य खिलानी चाहिए. शनि देव के प्रकोप को कम करने के लिए छाया दान करना चाहिए. इसके लिए एक कटोरी में तेल लेकर अपनी छवि देखें और उसे शनि महाराज को अर्पित करें.
  • शनिवार के दिन सात प्रकार के अनाज लेकर उसे अपने सिर पर 7 बार घुमाकर पक्षियों को खिलाना चाहिए. इससे शनि प्रसन्न होते हैं और उनका प्रभाव हमारी राशि पर कम रहता है. पंडित जी द्वारा बताए गए इन उपायों को आजमा कर हमारी राशि से शनि के प्रभाव को कुछ हद तक कम किया जा सकता हैं.

The post कुंडली में शनि भारी हो तो जीवन में परेशान रहता है व्यक्ति, इन ज्योतिष उपायों से करें समाधान appeared first on Agniban.

READ  आज साल का अंतिम सूर्यग्रहण तुला राशि में लगेगा, इन राशियों के जातक रहें सतर्क

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button