दैनिक Rashifal

2 अक्टूबर तक इन राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत, बुध की उल्टी चाल से मिलेगा तगड़ा लाभ

Rate this post

नई दिल्ली । 10 सितंबर से श्राद्ध पक्ष शुरू हो गया है और इस दिन से वाणी, बुद्धि,व्यापार और तर्क के कारक ग्रह बुध कन्या राशि(Virgo) में रहते हुए वक्री भी हो गये हैं। बुध ग्रह अभी अपनी स्वराशि कन्या में विराजमान हैं, जहां पर ये 26 अक्टूबर तक रहेंगे। आपको बता दें महान ग्रह बुध अपनी उच्च राशि में 8 सितंबर से अस्त अवस्था में हैं। जो अब 10 सितंबर को वक्री यानी टेढ़ी चाल से चल रहे हैं। 2 अक्टूबर को बुध वक्री से मार्गी हो जाएंगे। ऐसे में कुछ दिनों के अंतराल पर बुध की स्थिति में लगातार बदलाव देखने को मिलेगा जिसका असर सभी राशि के जातकों के अलावा देश-दुनिया पर भी पड़ेगा।

कन्या राशि में वक्री बुध
ज्योतिष (Astrology) में बुध ग्रह का विशेष स्थान और महत्व होता है। बुध को वाणी,संवाद, बुद्धि-तर्क, संचार, लेखन, गणित और व्यापार आदि के कारक ग्रह माना गया है। बुध अभी कुछ दिन से अस्त है और अब 10 सितंबर 2022 को सुबह सुबह 9 बजकर 07 मिनट पर वक्री होंगे और 2 अक्टूबर को दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर फिर से मार्गी होंगे। इसके बाद 26 अक्टूबर को दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। अस्त बुध की टेढ़ी चाल से आपकी राशि पर कैसा शुभ-अशुभ(good and bad) प्रभाव पड़ने को मिलेगा आइए इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

इन 5 राशि के जातकों पर शुभ असर
मेष, सिंह , वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि के जातकों पर कन्या राशि में बुध के वक्री होने का लाभ मिलेगा। इन 5 राशि के जातकों के जीवन में सुनहरा पल देखने को मिल सकता है। भाग्य का साथ इन राशि के जातकों को मिलेगा। कार्यों में पिछले दिन प्राप्त होने वाली असफलता अब सफलता(failure now success) में बदलने लगेगी। इस राशि के जातकों को नौकरी और बिजनेस में अच्छा लाभ होगा। नौकरी में प्रमोशन और वेतन वृद्धि देखने को मिल सकती है, जबकि व्यापार में लगे हुए लोगों को अच्छा मुनाफा हासिल हो सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि और जमीन-जायदाद में सफलता प्राप्ति हो सकती है।

3 राशि पर अशुभ प्रभाव
अस्त बुध की कन्या राशि में वक्री चाल से वृष, मिथुन और तुला राशि के जातकों को बहुत ही सतर्क और संभलकर रहना होगा। कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। समय पर कार्य पूरा नहीं होने से इन राशि के जातकों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति में कमी आने की संभावना है। व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह समय प्रतिकूल रहेगा इसलिए थोड़ा संभलकर चलना सही रहेगा। लेन-देन में कुछ परेशानियां देखने को मिल सकती है। सेहत के मामले में भी समय अच्छा नहीं रहेगा। ऐसे में खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा। इन तीन राशि के जातक नौकरी में संभलकर रहें। वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है।

4 राशियों के जातकों पर सामान्य प्रभाव
कर्क, कन्या, मकर और मीन राशि के जातकों के ऊपर वक्री बुध का कोई विशेष प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। समय पर कार्य पूरे होंगे। किसी नई बनाई गई योजनाओं पर काम जारी रहेगा जो धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा। लेन-देन में सावधानी बरतें और वाणी का प्रयोग परिस्थितियों के अनुसार ही करें तो ही बेहतर परिणाम मिलेगा।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के लिए हैं हम इसकी जांच या सत्‍यता की पुष्टि नहीं करते हैं इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

Share:

1660350146 773 saturday horoscope शनिवार का राशिफल

READ  Wednesday's horoscope | कैसा रहेगा, बुधवार का राशिफल, जानिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button