दैनिक Rashifal

After 27 years there will be a solar eclipse on Diwali know which zodiac signs will read the difference

Rate this post

उज्‍जैन। 27 साल बाद ऐसा संयोग बना है कि दिवाली पर सूर्य ग्रहण लग रहा है। कार्तिक अमावस्या (Kartik Amavasya) को दिवाली मनाई जाती है, इस बार कार्तिक अमावस्या (new moon) यानि दिवाली (Diwali) की तिथि दो दिन 24 और 25 अक्टूबर को है।

श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी के अनुसार, कार्तिक अमावस्या तिथि 24 अक्टूबर को शाम 05 बजकर 27 मिनट से शुरू होगी और यह 25 अक्टूबर को शाम 04 बजकर 18 मिनट तक रहेगी। सूर्य ग्रहण का सूतक काल 12 घंटे पहले 24 अक्टूबर को मध्यरात्रि से प्रारंभ हो जाएगा। इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर 2022 को लग रहा है।

सूर्य ग्रहण 2022 सूतक काल
यह सूर्य ग्रहण एक आंशिक सूर्य ग्रहण है और यह इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण है। इसका सूतक काल 24 अक्‍टूबर यानि दिवाली की रात 02 बजकर 30 मिनट लग जाएगा, जो अगले दिन 25 अक्‍टूबर को शाम 04 बजकर 22 मिनट तक रहेगा।

पंचांग के मुताबिक़ इस बार दिवाली 24 अक्टूबर को है और 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगेगा. 26 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा होगी। इस प्रकार यह दुर्लभ संयोग कई सालों बाद बनने जा रहा है। ज्योतिष के अनुसार, इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण इन राशियों की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

कन्या राशि: अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं. निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है. आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. किसी तरह के ऋण का लेनदेन न करें

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण अशुभ फलदायी साबित होगा. इस दौरान कोई भी कार्य शुरू करना नुकसानदायक हो सकता है. आय के स्रोत कमजोर होने से इनकम में कमी आएगी. इस कारण आर्थिक संकट आ सकता है.

तुला राशि: ज्योतिष के अनुसार, तुला राशि के लोगों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है. धन में कमी आने से आर्थिक स्थिति ख़राब हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें.

वृष राशि: सूर्य ग्रहण के दौरान इन राशि के जातकों की सेहत ख़राब हो सकती है. इसलिए खानपान पर ध्यान रखें. धन हानि की संभावना है. ऐसे में इस दौरान किसी प्रकार का लेन-देन और निवेश न करें

मिथुन राशि: सूर्य ग्रहण के दौरान आपको अनावश्यक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है.

Share:

1660350146 773 saturday horoscope शनिवार का राशिफल

READ  Thursday's horoscope | गुरुवार का राशिफल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button